Sastri Nallah Village in Rangat (North & Middle Andaman) Andaman & Nicobar Islandsजिला: गाँव, पंचायतें और स्थानीय समाचार (नवंबर 2024) की पूरी जानकारी

सास्त्री नल्ला: अंडमान और निकोबार द्वीपसमूह का एक अनोखा गांव

अंडमान और निकोबार द्वीपसमूह, भारत का एक अद्भुत क्षेत्र, अपनी प्राकृतिक सुंदरता, समृद्ध संस्कृति और विविध वनस्पतियों और जीवों के लिए जाना जाता है। इस द्वीपसमूह के उत्तरी और मध्य अंडमान जिले में स्थित रंगट तहसील में सास्त्री नल्ला गांव, इस क्षेत्र की जीवंतता का एक प्रमाण है।

सास्त्री नल्ला: एक नज़र

सास्त्री नल्ला, अंडमान और निकोबार द्वीपसमूह के एक छोटे से गांव, को 2011 की जनगणना में 645427 का स्थान कोड दिया गया है। यह रंगट तहसील के अंतर्गत आता है और उत्तरी और मध्य अंडमान जिले का हिस्सा है। मायाबंदर इस गांव का जिला मुख्यालय है जबकि रंगट उप-जिला मुख्यालय है।

सास्त्री नल्ला: प्राकृतिक सुंदरता और विविधता

सास्त्री नल्ला प्रकृति प्रेमियों के लिए एक स्वर्ग है। यहाँ हरे-भरे जंगल, नीले पानी के समुद्र और खूबसूरत समुद्र तट हैं। यह क्षेत्र अपनी जैव विविधता के लिए भी जाना जाता है। यहां विभिन्न प्रकार के पक्षी, स्तनधारी और समुद्री जीव पाए जाते हैं।

सास्त्री नल्ला: जीवन और संस्कृति

सास्त्री नल्ला के लोग मुख्य रूप से मछुआरे, किसान और शिल्पकार हैं। यहां का जीवन सरल है और लोग अपनी संस्कृति और परंपराओं को बचाए रखने के लिए प्रतिबद्ध हैं। गांव में कई मंदिर और पूजा स्थल हैं जो यहां की आध्यात्मिक समृद्धि को दर्शाते हैं।

See also  Charlungta Ii Village in Rangat (North & Middle Andaman) Andaman & Nicobar Islandsजिला: गाँव, पंचायतें और स्थानीय समाचार (नवंबर 2024) की पूरी जानकारी

सास्त्री नल्ला: अर्थव्यवस्था और परिवहन

सास्त्री नल्ला की अर्थव्यवस्था मुख्य रूप से मछली पकड़ने, कृषि और पर्यटन पर आधारित है। गांव पोर्ट ब्लेयर से लगभग 117 किलोमीटर दूर है, जो प्रमुख आर्थिक गतिविधियों के लिए सबसे नजदीकी शहर है।

सास्त्री नल्ला: अन्वेषण के लिए एक जगह

सास्त्री नल्ला, अंडमान और निकोबार द्वीपसमूह के अछूते सुंदरता और सांस्कृतिक विविधता को अनुभव करने के लिए एक आदर्श स्थान है। यहां आप प्रकृति की गोद में समय बिता सकते हैं, स्थानीय लोगों की जीवन शैली को समझ सकते हैं और अपनी यात्रा को यादगार बना सकते हैं।

अधिक जानकारी के लिए, कृपया यहां क्लिक करें: https://www.panchayats.in/andaman-&-nicobar-islands/north-&-middle-andaman/rangat/sastri-nallah

Particulars Total Male Female
Total Population N/A N/A N/A
Literate Population N/A N/A N/A
Illiterate Population N/A N/A N/A
Sastri Nallah – Village Overview
Block / Tehsil : Rangat
District : North & Middle Andaman
State : Andaman & Nicobar Islands
Pincode : N/A
Area : N/A
Population : N/A
Households : N/A
Nearest Town : Port Blair (117 km)
Related Pages
List of Villages in Rangat
List of Tehsils in North & Middle Andaman
List of Districts in Andaman & Nicobar Islands

Leave a Comment