Porlobjig No 15 Village in Rangat (North & Middle Andaman) Andaman & Nicobar Islandsजिला: गाँव, पंचायतें और स्थानीय समाचार (नवंबर 2024) की पूरी जानकारी

अंडमान और निकोबार द्वीपसमूह में पोर्लोब्जिग नंबर 15 का अनोखा सफ़र

भारत के खूबसूरत अंडमान और निकोबार द्वीपसमूह में, उत्तरी और मध्य अंडमान जिले के रंगट तहसील में, **पोर्लोब्जिग नंबर 15** नामक एक छोटा सा गाँव बसा हुआ है। 2011 की जनगणना के अनुसार, इस गाँव का ग्राम कोड 645403 है। यह गाँव रंगट तहसील मुख्यालय से 20 किलोमीटर और जिला मुख्यालय मयाबंदर से 80 किलोमीटर दूर स्थित है।

**पोर्लोब्जिग नंबर 15** की कुल आबादी 27 है, जिसमें 13 पुरुष और 14 महिलाएं शामिल हैं। इस गाँव में साक्षरता दर 66.67% है, जिसमें 84.62% पुरुष और 50.00% महिलाएं साक्षर हैं। गाँव में लगभग 8 घर हैं।

अंडमान और निकोबार द्वीपसमूह की प्राकृतिक सुंदरता के साथ पोर्लोब्जिग नंबर 15 का अपना अद्वितीय आकर्षण है। **हरे-भरे जंगल, नीले-सागर, सफेद रेतीले समुद्र तट** और **अनोखी जैव विविधता** इस गाँव को एक आकर्षक जगह बनाते हैं।

गाँव के निवासी मुख्यतः **मत्स्य पालन, खेती और पर्यटन** पर निर्भर हैं। **अंडमान और निकोबार की समृद्ध संस्कृति** और **पारंपरिक रीति-रिवाज** यहाँ के लोगों में देखे जा सकते हैं। **स्थानीय भाषाएं**, **खानपान** और **अनोखी कलाएं** गाँव की विशिष्टता को दर्शाते हैं।

पोर्लोब्जिग नंबर 15 की **शांत वातावरण** और **खुलेपन** प्रकृति प्रेमियों और शांति की तलाश करने वालों को अपनी ओर आकर्षित करता है। **जैव विविधता** और **प्राकृतिक सुंदरता** का अनुभव करने के लिए, **पोर्लोब्जिग नंबर 15** एक आदर्श गंतव्य है।

अधिक जानकारी और गाँव के बारे में जानने के लिए, कृपया **https://www.panchayats.in/andaman-&-nicobar-islands/north-&-middle-andaman/rangat/porlobjig-no-15** पर जाएँ।

© 2024 www.panchayats.in

Particulars Total Male Female
Total Population 27 13 14
Literate Population 18 11 7
Illiterate Population 9 2 7
See also  Foster Valley Village in Rangat (North & Middle Andaman) Andaman & Nicobar Islandsजिला: गाँव, पंचायतें और स्थानीय समाचार (नवंबर 2024) की पूरी जानकारी
Porlobjig No 15 – Village Overview
Block / Tehsil : Rangat
District : North & Middle Andaman
State : Andaman & Nicobar Islands
Pincode : N/A
Area : N/A
Population : 27
Households : 8
Nearest Town : Port Blair (147 km)
Related Pages
List of Villages in Rangat
List of Tehsils in North & Middle Andaman
List of Districts in Andaman & Nicobar Islands

Leave a Comment