Lakra Lungta Village in Rangat (North & Middle Andaman) Andaman & Nicobar Islandsजिला: गाँव, पंचायतें और स्थानीय समाचार (नवंबर 2024) की पूरी जानकारी

लकरा लुंगटा: अंडमान और निकोबार की एक शांत बस्ती

अंडमान और निकोबार द्वीपसमूह की सुंदरता और विविधता के बीच, लकरा लुंगटा गांव एक छोटा सा मोती है। यह गांव उत्तरी और मध्य अंडमान जिले के रंगत तहसील में स्थित है। 2011 की जनगणना के अनुसार, लकरा लुंगटा का ग्राम कोड 645417 है। यह गांव रंगत (तहसीलदार कार्यालय) से 43 किलोमीटर और जिले के मुख्यालय मायाबंदर से 115 किलोमीटर दूर स्थित है।

यह गांव अंडमान और निकोबार द्वीपसमूह की प्राकृतिक सुंदरता को दर्शाता है। लकरा लुंगटा में केवल 17 लोग रहते हैं, जिसमें 10 पुरुष और 7 महिलाएं हैं। गांव में लगभग 3 घर हैं।

लकरा लुंगटा के निवासियों के लिए पोर्ट ब्लेयर निकटतम शहर है, जो लगभग 136 किलोमीटर दूर है। यह शहर आर्थिक गतिविधियों का केंद्र है।

लकरा लुंगटा की संस्कृति

लकरा लुंगटा के लोगों की संस्कृति अंडमान और निकोबार द्वीपसमूह की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत का प्रतिनिधित्व करती है। यहां के लोग सादगी और मेहमाननवाज़ी के लिए जाने जाते हैं।

प्राकृतिक सुंदरता

लकरा लुंगटा हरियाली से घिरा हुआ है। आस-पास के जंगल विविध प्रकार के पौधों और जानवरों का घर हैं। गांव में समुद्र तट भी हैं जो शांत और शांत माहौल प्रदान करते हैं।

अन्वेषण करें

अगर आप अंडमान और निकोबार द्वीपसमूह की सच्ची सुंदरता को देखना चाहते हैं, तो लकरा लुंगटा एक शानदार जगह है। यहां आप प्रकृति के करीब महसूस करेंगे और स्थानीय संस्कृति का अनुभव करेंगे।

See also  Rampur Village in Kutumba (Aurangabad) Bihar

लकरा लुंगटा के बारे में अधिक जानने के लिए, कृपया https://www.panchayats.in/andaman-&-nicobar-islands/north-&-middle-andaman/rangat/lakra-lungta पर जाएँ।

Particulars Total Male Female
Total Population 17 10 7
Literate Population N/A N/A N/A
Illiterate Population 17 10 7
Lakra Lungta – Village Overview
Block / Tehsil : Rangat
District : North & Middle Andaman
State : Andaman & Nicobar Islands
Pincode : N/A
Area : N/A
Population : 17
Households : 3
Nearest Town : Port Blair (136 km)
Related Pages
List of Villages in Rangat
List of Tehsils in North & Middle Andaman
List of Districts in Andaman & Nicobar Islands

Leave a Comment